चुनाव के दौरान डॉ. मनमोहन सिंह का पहला वीडियो जारी, कहा- मैंने कहा कम, काम ज्यादा किया, मोदी सरकार का राष्ट्रवाद फर्जी है, पढ़ें पूरी खबर

देश के 5 राज्यों में हो रहे चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अबोहर रैली से पहले उन्होंने एक वीडियो के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. पूर्व पीएम ने कहा कि मोदी सरकार का राष्ट्रवाद फर्जी है. ‘फूट डालो राज करो’ की नीति का पालन करता है।


160x600 Keep your business moving forward

डॉ. सिंह ने चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चीनी सेना भारत की पवित्र भूमि में पिछले एक साल से अधिक समय से तैनात है। इस सरकार को संविधान पर भरोसा नहीं है। संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है। सरकार न केवल देश के भीतर बल्कि विदेश नीति के मोर्चे पर भी विफल रही है।
डॉ। मनमोहन सिंह के वीडियो की मुख्य विशेषताएं

  1. लोग महंगाई से परेशान हैं

आज देश की स्थिति चिंताजनक है। एक तरफ कोरोना काल में केंद्र सरकार की गलत नीतियों से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. महंगाई और बेरोजगारी से लोग परेशान हैं। दूसरी ओर 7 साल से सरकार चलाने के बाद भी केंद्र सरकार गलतियां नहीं मान रही है. वह लोगों की समस्याओं के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।


Domains + Hosting + Security

  1. मैंने कम बात की और अधिक मेहनत की

मेरा मानना ​​है कि प्रधानमंत्री पद का विशेष महत्व है। इतिहास को दोष देने से आपके पाप कम नहीं हो सकते। प्रधान मंत्री के रूप में, मैंने बात पर काम करना पसंद किया। हमने राजनीतिक फायदे के लिए देश को नहीं बांटा। कभी सच को छुपाने की कोशिश नहीं की।

  1. चीनी कब्जे के मुद्दे को दबाया जा रहा है

चीनी सेना पिछले एक साल से हमारी पवित्र भूमि पर तैनात है। मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। पुराने दोस्त हमसे टूट रहे हैं। पड़ोसी देशों से भी हमारे संबंध खराब हो रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि सत्ता में बैठे लोगों को यह एहसास हो गया होगा कि जबरन गले लगाना, घूमना-फिरना या बिना निमंत्रण के बिरयानी खाने से देश के रिश्ते नहीं सुधर सकते। सरकार को यह भी समझना चाहिए कि चेहरा बदलने से उसकी हैसियत नहीं बदल जाती। सच हमेशा सामने आता है।


Get up to 30% off all new products with GoDaddy!

  1. कांग्रेस पंजाब के लिए सही है

डॉ. सिंह ने कहा कि पंजाब के लोगों को चुनावी माहौल में भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इनसे ठीक से निपटना जरूरी है। पंजाब के किसानों की समृद्धि और बेरोजगारी को सिर्फ कांग्रेस ही मिटा सकती है। पंजाब के मतदाताओं को इसके बारे में पता होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आज एक नाजुक मोड़ पर है। मैं पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर के अपने भाइयों और बहनों के साथ देश और राज्य की स्थिति पर चर्चा करना चाहता था, लेकिन डॉक्टरों की सलाह के कारण मैं इसे इस तरह से संबोधित कर रहा हूं।

  1. प्रधानमंत्री ने सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहने पर पंजाब की निंदा की

कुछ दिन पहले सुरक्षा के नाम पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और पंजाब की जनता को बदनाम करने की कोशिश की गई थी। जिसे किसी भी तरह से सही नहीं माना जा सकता है।

Amazon upcoming sale
  1. किसान आंदोलन में पंजाबियों की बदनामी

किसान आंदोलन के दौरान पंजाब और पंजाबियत को बदनाम करने का भी प्रयास किया गया। पंजाबियों के साहस, वीरता, देशभक्ति और बलिदान को पूरा विश्व सलाम करता है। उनके बारे में कुछ नहीं किया गया। पंजाब की धरती पर जन्मे एक सच्चे देशवासी के रूप में मुझे इस बात का गहरा दुख है।

  1. आर्थिक नीतियों की समझ नहीं

अर्थशास्त्र की कोई समझ नहीं है। गलत नीतियों के कारण देश मंदी की चपेट में है। किसान, व्यापारी, छात्र और महिलाएं परेशान हैं। देश के हितैषी अनाज के लिए बेताब हो गए हैं। देश में सामाजिक असमानता बढ़ी है। कर्ज बढ़ रहा है और आमदनी घट रही है। अमीर और अमीर होते जा रहे हैं और गरीब और गरीब होते जा रहे हैं। सरकार आंकड़ों को धोखा देकर सच बोल रही है। सरकार की नीति और मंशा में खामी है।

  1. भाजपा लोगों को बांट रही है

सरकार अपने हितों को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांट रही है। आपस में लड़ रहे हैं। केंद्र सरकार बांटो और राज करो की राजनीति कर रही है।

Read Also: Pradhan Mantri Solar Panel Yojana, Solar Farms Business Ideas, Cyber Swachhta Kendra Botnet Scanner, And Free Malware Removal Tool, New Government Schemes 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!